इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Hansna Kyon Jaroori hai | हँसना क्यों जरूरी है



भगवान् ने हमें कई तरह के अनेक ऐसे गुणों से संपन्न किया है जिनसे की मनुष्य दुःख में भी सुख का अनुभव कर सकें. अपने दुखों को कम महसूस करें जैसे कि हँसना. हंसने का गुण भगवान ने सिर्फ मनुष्यों को दिया है. पक्षी कभी नहीं हंसते, भेड़-बकरी व् अन्य जानवर कभी नहीं हंसते, कभी ठहाका नहीं लगते. जानवरों को हंसी का गुण भगवन ने नहीं दिया है. मनुष्यों के पास हंसी का गुण होने के बावजूद भी अधिकतर आदमी अपने आप को गुस्से, में तनाव में चिंता में दुखी रहते हैं. ऐसे लोग कभी हंसते हुए दिखाई नहीं देते उनको भी हंसी का गुण मिला है किन्तु ऐसे लोगों ने कभी हंसके ही नहीं देखा है. अगर हम हंसने की कोशिश करें तो मात्र हंसी का गुण अपनाने से अपने सभी दुखों से मुक्ति मिल सकती है. हम जब दुखी होते हैं तो केवल हम रोते हैं इसके उलट जब हम हंसते हैं तो सभी को हंसता हुआ महसूस करते हैं.

 CLICK HERE TO READ MORE POST ...
हँसना क्यों जरूरी है
हँसना क्यों जरूरी है

हंसने से चेहरा सुंदर बनता है, चेहरा खिल उठता है. मन को बहुत ज्यादा सुकून मिलता है.हंसने से अवसाद दूर होता है. जोर से हंसने से पेट की आंतों में कंपकपी होती है जिससे पेट के रोग दूर होते हैं. दिन में कम से कम तीन बार जोर लगाकर हंसना चाहिये. हंसने का एक खास लाभ ये है कि अनेकों आदमी आसानी ले हमारे दोस्त बन जाते हैं. हमें सदैव हंसते मुस्कराते हुए रहना चाहिये.
 
Hansna Kyon Jaroori hai
Hansna Kyon Jaroori hai


Hansna Kyon Jaroori hai, हँसना क्यों जरूरी है, Hansna Jaroori hai, Hansane ki fayde, Hansna ek vyayam, हँसना क्यों जरूरी है, sab milkar hanse, hanste hue sabhi acche lagte hai. 



YOU MAY ALSO LIKE 

जल का शरीर में महत्तव
- सलाद या कच्चा भोज़न 
- उर्वरक खाद से किस पारकर भिन्न है
- सिंचाई किसे कहते हैं
- 8th class science question answer
- आदमी का शरीर बहुत कमजोर और बेबस हो रहा है
- हवा या वायु का हमारे स्वास्थ्य में महत्तव

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT