इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Diabetes reasons and remedies in Hindi | Madhumeh ya Sugar ke Karan v Upaay | मधुमेह या शुगर के कारण व् उपाय



मधुमेह या शुगर एक बहुत ही खतरनाक बीमारी है. जब आपके पेशाब के साथ शक्कर आने लगे और फिर टेस्ट करने पर भी आपके पेशाब में शक्कर की मात्रा का प्रतिशत जरूरत से जयादा मिले तो आपको मधुमेह की बीमारी है और आपको इसका इलाज़ जल्दी से जल्दी शुरू करा देना चाहिए. मधुमेह के रोग में आपके शरीर में  अग्नाशय के द्वारा इन्सुलिन का स्त्राव कम हो जाता है और इसी कारण से आपको मधुमेह की बीमारी होती है. इस बीमारी में आपके शारीर का रक्त ग्लूकोस भी बढ़ जाता है, इसके आलावा इस रोग में आपके शरीर में रक्त का कोलेस्ट्रोल, वसा के अवयव भी असामान्य हो जाते है. इस बीमारी से पीड़ित लोगो की आँखों, गुर्दों, मस्तिष्क और हृदय को हानि पहुँचने खतरा रहता है साथ ही साथ शरीर के इन अंगो को हानि पहुँचने के कारण होने वाली और भी घटक रोगों के उत्तपन होने का खतरा बढ़ जाता है.
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
 
मधुमेह या शुगर के कारण व् उपाय
मधुमेह या शुगर के कारण व् उपाय

मधुमेह आपको कई कारणों से हो सकता है. उन्ही कारणों में से वास्तुदोष भी एक कारण है,  

वास्तु शास्त्र का ग्रहों, नक्षत्रो, ओर धर्मो के साथ सम्बन्ध होता है और अगर वास्तु शास्त्र में आपके ग्रहों की चाल अशुभ है और उनमे वास्तुदोष भी विद्यमान है तो आपको बहुत सारे और भयंकर कष्टों का सामना करना पड़ता है. अगर हम वास्तु शास्त्र की बात करे तो वास्तु शास्त्र में व्यक्ति को 5 तत्वों ( पृथ्वी, जल, अग्नि, आकाश और वायु ) को, 8 कोण दिशाओ को और ब्राह्म स्थल के केंद्र को अवश्य संतुलित करना होता है ताकि व्यक्ति के जीवन और उसके परिवार के जीवन में कोई दोष न आ सके और वे अपना जीवन सुखमय तरीके से व्यतीत कर सके.
 
Madhumeh ya Sugar ke Karan v Upaay
Madhumeh ya Sugar ke Karan v Upaay

हमे चिकित्सा शास्त्र में तरह तरह के लक्षण देखने और सुनने के लिए मिलते है लेकिन इसके बिलकुल विपरीत वास्तु शास्त्र में आपको मधुमेह होने का कारण बिलकुल साफ़ शब्दों में मिलता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के घर / भवन का दक्षिण – पश्चिम हिस्सा जिसे नैऋत्य कोण भी कहा जाता है मधुमेह का कारण होता है.
 
Diabetes reasons and remedies in Hindi
Diabetes reasons and remedies

Diabetes reasons and remedies in Hindi, Madhumeh ya Sugar ke Karan v Upaay, मधुमेह या शुगर के कारण व् उपाय, How to Cure Diabetes Symptoms, Madhumeh kya hai, Sugar ka ilaaj kaise Karen, मधुमेह, शुगर. 



YOU MAY ALSO LIKE 

स्मार्टफोंस में कनेक्शन सेटिंग्स
- मोर नेटवर्क सेटिंग्स आप्शन
- मधुमेह या शुगर के कारण व् उपाय
- ब्लूटूथ लैपटॉप सेटिंग मेनू
- आधार कार्ड बनवाने के लिए कैसे अप्लाई करे
- ब्लूटूथ लैपटॉप को लैपटॉप से और कंप्यूटर से या लैपटॉप को स्मार्टफोन से कैसे कनेक्ट करे
- स्मार्टफोन की सेटिंग और उसका इस्तेमाल

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

ALL TIME HOT