इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Munh ki Badbu ka Desi Upchar | मुंह की बदबू का देसी उपचार | Desi Treatment for Mouth Odor

मुंह में बदबू आने पर क्या करना चाहिए 

जिस व्यक्ति के मुंह से बदबू आती है. उसके साथ रहना तथा उससे बात करना कोई भी पसंद नही करता. सभी उससे दूर भागते है. कभी – कभी मुंह की बदबू की वजह से ही कई जगह पर शर्मिंदा भी होना पड़ता है. लेकिन अब चिंता करने की कोई आवश्यकता नही है. कुछ घरेलू उपचारों को अपनाकर आप अपने मुंह की बदबू से राहत पा सकते है. 


1.       मुंह से दुर्गन्ध आने पर जामुन के पत्ते तथा तुलसी के पत्तो का प्रयोग किया जा सकता है. 4 या 5 जामुन के हरे पत्ते तथा 3 या चार तुलसी के पत्तो को ले. इन दोनों को मुंह में डालकर धीरे – धीरे चबाये. आपके मुंह से बदबू  नही आएगी.


2.       मुंह से बदबू आने पर सूखे हुए धनिये का भी प्रयोग किया जाता है. मुंह की दुर्गन्ध को दूर करने के लिए रोजाना थोडा सुखा धनिया चबाये.


3.       मुंह से दुर्गन्ध आने पर दांतों की अच्छे से सफाई करनी चाहिए. मुंह की बदबू को दूर करने के लिए नीम की दातुन करना चाहिए. मुंह की बदबू को दूर करने के लिए बबूल की दातुन  को भी किया जा सकता है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Desi Treatment for Mouth Odor
Desi Treatment for Mouth Odor

4.       मुंह की दुर्गन्ध को खत्म करने के लिए खाने के बाद सौंफ को खूब चबा – चबा कर खाने से मुंह की बदबू दूर हो जाती है. सौंफ को खाने से गले को ठंडक मिलती है.


5.       मुंह की बदबू को दूर करने के लिए एक गिलास पानी को गरम कर ले. अब पानी में 2 चम्मच नींबू का रस मिलकर थोडा गुनगुने पानी से सुबह और शाम को कुल्ला करे. कुछ ही दिनों में मुंह की बदबू दूर हो जाएगी.


6.       मुंह की बदबू को खत्म करने के लिए मुलैठी और छोटी इलायची का भी उपयोग किया जा सकता है. मुंह की दुर्गन्ध को दूर करेने के लिए रोजाना थोड़ी सी मुलैठी और 2 या तीन छोटी इलायची को चबाये. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Desi Treatment for Mouth Odor
Desi Treatment for Mouth Odor

7.       मुंह की बदबू को दूर करने के लिए अनार के पेड़ की छाल का प्रयोग भी किया जा सकता है.इसके लिए अनार के पेड़ की छाल को ले. एक बर्तन में थोडा पानी गरम करे और उसमे अनार के पेड़ की छाल को डाल दे. अब पानी को थोड़ी देर उबाल ले. पानी को उबालकर थोडा ठंडा  करने के बाद छान ले. इस पानी को मुंह में थोड़ी देर तक रख कर गरारे करे. मुंह से दुर्गन्ध आना बंद हो जाएगी. 


8.       मुंह से दुर्गन्ध आने का एक कारण पानी न पीना भी है. शरीर में पानी की मात्रा में कमी आने के कारण भी मुंह से बदबू आती है. इसलिए अगर आपके मुंह से बदबू आती है तो खूब पानी पीये. आपके मुंह से दुर्गन्ध आना बंद हो जाएगी. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...   
 
मुंह की बदबू का देसी उपचार
मुंह की बदबू का देसी उपचार

 Munh ki Badbu ka Desi Upchar, मुंह की बदबू का देसी उपचार, Desi Treatment for Mouth Odor, मुंह में दुर्गन्ध, Munh mein Durgandh ka Ilaaj, Remedies for Bad Smell of mouth, Munh ki Badbu Kaise Door Karen.





YOU MAY ALSO LIKE 

-   डूबा हुआ या रुका हुआ धन प्राप्त करना
धन कैसे बढ़ाएं
- मसूड़ों की सोजन का देसी इलाज
- किस्मत बदलने के उपाय और टोटके
- कर्ज परेशानी दूर करने का उपाय
- जॉयस्टिक की कार्य और प्रकार बताइए

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT