इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Nimbu ke Gun v Fayde | नींबू के गुण व् फायदे



--- नींबू सब जगह आसानी से मिल जाता है. नींबू का स्वाद खट्टा होता है. नींबू से हमारे शरीर को विटामिन सी मिलता है. नींबू की तासीर ठंडी होती है. नींबू का प्रयोग करने से हमारे शरीर और दिमाग में शीतलता आती है.नींबू के रस में मुल्तानी मिटटी मिला कर लेप लगाने से हमारी त्वचा स्वस्थ और सुंदर बन जाती है. त्वचा में ताजगी और चमक आ जाती है. सुन्दरता बढती है.


नींबू के गुण--- 20 ग्राम शहद में 5 ग्राम नींबू का रस मिलकर लेने से खांसी ठीक हो जाती है. नींबू के इस्तेमाल से गले की खराश ठीक हो जाती है. नींबू से मसूड़ों  की सुजन ख़त्म हो जाती है. टोन्सिल बड़ने पर नींबू का रस उन पर लगा दें. नींबू के रस से टोन्सिल में फायदा मिलता है. नींबू का रस नारियल के तेल में मिलकर लगाने से मुंहासे ठीक हो जाते हैं. चेहरे को सुन्दरता मिलती है. सुबह के समय एक नींबू निचोड़कर पानी में मिलाकर पीने से सुन्दरता और सेहत ठीक रहती है.  नींबू को सुबह-सुबह गरम पानी में मिलकर पीने से मोटापा कम हो जाता है. शरीर से फालतू की चर्बी ख़त्म हो जाती है. नींबू का रस सिर में लगाने से रूसी खत्म हो जाती है. बालों को सुन्दरता मिलती है. बालों में चमक  आ जाती है.
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
 
नींबू के गुण व् फायदे
नींबू के गुण व् फायदे

Nimbu ke Gun v Fayde, नींबू के गुण व् फायदे, Nimbu ke laabh, Nimbu ke aushdhiya Faide, निम्बू के लाभ, निम्बू के औषधीय फायदे, Nimbu humare sharir ke liye kaise labhdayak hai. 

Nimbu ke Gun v Fayde
Nimbu ke Gun v Fayde



YOU MAY ALSO LIKE 

घरेलू औषधि अदरक के फायदे 
नींबू के गुण व् फायदे
- स्वादिस्ट फल अमरुद के लाभ
- पपीते से स्वास्थ्य रक्षा व् उसके लाभ
- अनार फल खाने के लाभ
गर्मियों में खरबूजा खाने के फायदे
- आम फल के गुण व् फायदे

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT