इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Daad Pet Ke Keede khooni dast Bawasir ka Anaar Se Ilaaj | दाद पेट के कीड़े खुनी दस्त बवासीर का अनार से इलाज



दाद --- अनार के पत्तों को पीसकर लेप बना लें. इस लेप को दाद व कोढ़ के घाव पर लगाने से घाव ठीक हो जाता है. बिच्छु, बर्र व मधुमक्खी के काटने पर यह लेप लगाने से दर्द व जख्म ठीक हो जाता है.

पेट के कीड़े --- 50 ग्राम अनार के पेड़ की जड़ की छाल लें. इसे कुट पीसकर दो लीटर पानी में उबालें. पानी जलकर आधा रह जाए तो इस पानी के तीन भाग कर लें. दिन में तीन बार रोगी को पिलायें और कुछ खाने को दें. दूसरे दिन कोई रेचक देने से सारे कीड़े बाहर निकल जाते हैं.


खूनी दस्त --- 1. अनार की छाल को अच्छी तरह उबाल कर काढ़ा बना लें. एक कप काढ़े में आधा चम्मच सोंठ डालकर सुबह-शाम रोगी को पिलायें. ऐसा करने से खूनी दस्त ठीक हो जाते हैं.


2. अनारदाना, सोंफ व धनिया एक समान मात्रा में लें और इनको पीसकर चूर्ण बना लें. दो ग्राम चूर्ण में एक ग्राम मिस्री मिलाकर दिन में चार बार रोगी को खिलाएं. इससे खूनी दस्त व खूनी आंव ठीक हो जाते हैं.


बवासीर --- 50 ग्राम अनारदाना और 100 ग्राम गुड मिलाकर पीस लें और एक –एक चम्मच दिन में तीन बार रोगी को खिलाएं. इससे बवासीर, अजीर्ण, अतिसार समाप्त हो जाते हैं.


घाव --- अनार के छिलकों को पानी में डालकर अच्छी तरह से उबाल लें और इस पानी से घाव को धोएं. इससे घाव जल्दी भर जाता है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
 
दाद पेट के कीड़े खुनी दस्त बवासीर का अनार से इलाज
दाद पेट के कीड़े खुनी दस्त बवासीर का अनार से इलाज

खूनी बवासीर --- 1. अनार के छिलके का चूर्ण बना लें और एक-एक चम्मच दिन में तीन बार रोगी को खिलाये. इससे खूनी बवासीर में आराम मिलता है.


2. अनार की छाल का काढ़ा बना लें. एक कप काढ़े में आधा चम्मच सोंठ मिलकर रोगी को सुबह-शाम पिलाने से रोगी को आराम मिलता है.
 
Daad Pet Ke Keede khooni dast Bawasir ka Anaar Se Ilaaj

khooni dast Bawasir ka Anaar Se Ilaaj


Daad Pet Ke Keede khooni dast Bawasir ka Anaar Se Ilaaj, दाद पेट के कीड़े खुनी दस्त बवासीर का अनार से इलाज, Daad ka ilaaj Anar se, Pet ke Kide, Khooni Dast, Khooni Bawasir, दाद का इलाज अनार से, पेट के कीड़े, खुनी बवासीर, खुनी बवासीर. 



YOU MAY ALSO LIKE 

सभी ग्रहों के लिए रत्न विज्ञानं
छोटे उपाय लेकिन बड़े काम के
- मुख की दुर्गन्ध दुबलापन योनी रोग
- दाद पेट के कीड़े खुनी दस्त बवासीर का अनार से इलाज
सूर्य किरण चिकित्सा
- कब खरीदें नए कपडे और क्यों
- स्वस्तिक क्या है महत्तव

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT