इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Connect and Share File Window Phones to Smartphones Using Bluetooth | Window Phone par Smartphones se Bluetooth se file share Karen | विंडो फोन से स्मार्टफोन में ब्लूटूथ के जरिये फाइल शेयर करना

अगर आप अपने विंडो फ़ोन से कोई फाइल भेजना या लेना चाहते है तो इसका तरीका थोडा लम्बा है किन्तु मुश्किल नही. हम आपको बताते है कि एक विंडो फ़ोन के जरिये आप कैसे अपनि फाइल को भेज या ले सकते है.


सबसे पहले आप ये सुनिश्चित कर ले की जिस फोन से आप ब्लूटूथ के जरिये जुड़ना चाहते है उसका ऑन है साथ ही उसके ब्लूटूथ की दर्शनीयता भी ऑन हो.  CLICK HERE TO READ MORE POSTS ...
 
Connect and Share File Window Phones to Smartphones Using Bluetooth
Connect and Share File Window Phones to Smartphones Using Bluetooth

स्टेप 1 : आप अपने विंडो की एप्प स्क्रीन पर जाये और सेटिंग पर क्लिक करे..


स्टेप 2 : उसके बाद आप नीचे जाए क्योकि नीचे आपको ब्लूटूथ का आप्शन मिलेगा. आप उस पर क्लिक भी कीजिये.


स्टेप 3 : इसके बाद आपको ब्लूटूथ सेटिंग में स्टेटस का आप्शन मिलेगा, उस पर क्लिक करके आप अपना स्टेटस भी ऑन कर दे. साथ ही आपको स्टेटस आप्शन के नीचे कुछ डिवाइस के नाम दिखेंगे, उनमे से आप उस डिवाइस को चुने जिससे आप जुड़ना चाहते है.


स्टेप 4 : विंडो फ़ोन अपने आप एक कोड दिखायेगा उसे सेंड करे और दोनों फोन उसे एक्सेप्ट भी करे, ऐसा करने से दोनों फ़ोन फाइल सेंड करने या लेने के लिए एक दुसरे से जुड़ जायेंगे.
Window Phone par Smartphones se Bluetooth se file share Karen
Window Phone par Smartphones se Bluetooth se file share Karen


फाइल भेजने से के लिए क्या करे?


स्टेप 5 : एक बार दोनों फ़ोन के जुड़ जाने के बाद आप एक दुसरे फ़ोन फाइल्स शेयर करने के लिए तैयार है और ऐसा करने के लिए आप फिर से अपने विंडो फ़ोन के एप्प के आप्शन पर क्लिक करे, जहाँ आपकी सारी डाटा स्टोर है. 


स्टेप 6 : आप जिस फाइल को शेयर करना चाहते है उस पर क्लिक करके उसे चुने. इससे आपको नीचे एक चिह्न दिखाई देगा, आप उस चिह्न पर क्लिक करे. ऐसा करने से आपको शेयर करने का आप्शन दिखाई देगा.


स्टेप 7 : जब आपको शेयर का आप्शन दिखाई देने लगे तो आप उस पर क्लिक करे. ऐसा करने के बाद आपका विंडो फोन आपको शेयर करने के माध्यम दिखायेगा, उनमे से आप ब्लूटूथ को चुने.

स्टेप 8 : इसके बाद आपको एक और आप्शन दिखाई देगा जिसमे आपको डिवाइस के नाम की लिस्ट दिखाई देगी, इस आप्शन का मतलब है कि आप उस डिवाइस को चुने जिसको आप चुनी हुई फाइल को भेजना चाहते है. जब आपको वो नाम दिख जाये जिस डिवाइस को आप फाइल भेजना चाहते है तो आप उस पर क्लिक करके उसे चुने. 


स्टेप 8 : डिवाइस चुनने के बाद आपका विंडो फ़ोन आपको चेतावनी देगा कि जिस डिवाइस को आप चुन रहे हो क्या वो व्ही डिवाइस है जिसे आपने कोड भेजा था और जिसे आप फाइल सेंड करना चाहते है. अगर आपने सही डिवाइस चुना है तो आप ओके के आप्शन पर क्लिक कर दे.

स्टेप 9 : इसके बाद आपके साथ जुड़े स्मार्टफोन पर फाइल एक्सेप्ट करने की रिक्वेस्ट आएगी, उससे स्वीकार करे. इसके बाद आपकी फाइल आपके विंडो फ़ोन से उस स्मार्टफोन में जाने लगेगी. आप अपने विंडो फ़ोन उपरी हिस्से में फाइल सेंड होते वक़्त, हो चुकी फाइल सेंड का प्रतिशत भी देख सकते है.


स्टेप 10 : अगर आप उस पर क्लिक करते है तो आपको उसके लिए भी एक शेयरिंग स्क्रीन दिखाई देगी जो आपको जा रही फाइल के बारे में जानकारी देगी.


स्टेप 11 : अगर फाइल सेंड नही होती है या किसी तरह की परेशानी उत्तपन होती है तो आपको आपके विंडो फ़ोन की स्क्रीन पर उसके बारे में भी बताया जायेगा. उस पर क्लिक कीजिये आपको बताया जायेगा की आपकी फाइल सेंड क्यों नही हुए. आप रेसेंड के आप्शन को चुन कर उसे दुबारा भेज दे.


आपकी फाइल सेंड हो जाएगी. तो इस तरह से  आप अपने विंडो फ़ोन से किसी भी स्मार्टफोन को आसानी से ब्लूटूथ के सहारे फाइल सेंड कर सकते है. CLICK HERE TO READ MORE POSTS ...
 
विंडो फोन से स्मार्टफोन में ब्लूटूथ के जरिये फाइल शेयर करना
विंडो फोन से स्मार्टफोन में ब्लूटूथ के जरिये फाइल शेयर करना

 Connect and Share File Window Phones to Smartphones Using Bluetooth, Window Phone par Smartphones se Bluetooth se file share Karen, विंडो फोन से स्मार्टफोन में ब्लूटूथ के जरिये फाइल शेयर करना, Connect and Share File on Window phone to smartphone with Bluetooth, window phone ko Bluetooth se smartphone se kaise connect Karen, ब्लूटूथ से विंडो फ़ोन को स्मार्टफोंस से जोड़ना.


YOU MAY ALSO LIKE 

अमीर आदमी बनने के मनोवैज्ञानिक तर्क
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अमीर बनने के उपाय
- विंडो फोन से स्मार्टफोन में ब्लूटूथ के जरिये फाइल शेयर करना
- Wi – Fi क्या है इसके फायदे और उपयोग क्या है
- इन्टरनेट के जरिये Wifi  के Password को कैसे Hack करें
- आज के समय में धन की आवश्यकता

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT