इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Ankhon ki Jlan v Khujli ka Ilaaj | आँखों की जलन व खुजली



एक बार मेरी आँखों में खुजली होने लगी. मैंने आँखों को खुजलाया तो खुजली और अधिक बड गई.खुजली के साथ जलन भी होने लगी. मैंने एलोपैथिक चिकित्सक से जाँच करवाई. उन्होंने खाने के लिए तो कुछ भी दवाई नहीं दी लेकिन आँखों में ऑय ड्राप डाली. मुझे इससे कुछ भी लाभ नहीं मिला. फिर मैंने सोने से पहले आँखों को ठन्डे पानी से धोया और आँखें बसंद करके सो गया. एक घंटे के बाद जब में नींद से जगा तब मैंने महसूस किया कि में आँखों की जलन खत्म हो गई है. केवल थोड़ी खुजली बाकीहै. आँखों में कीचड़ भी आ रहा था. फिर मैंने चार से पांच दिन तक लगातार दिन में कई – कई बार अपनी आँखों को ठण्ड पानी से धोना शुरू कर दिया और इससे मुझे आराम मिला.एक महीने तक मुझे कोई परेशानी महसूस नहीं हुई. फिर एक दिन शाम के समय मेरी आँखों में फिर से खुजली होने लगी. मैंने आँखों को पहले की तरह खुजला लिया. खुजलाने से आँखों में जलन शुरू हो गई. मैंने आँखों को ठन्डे पानी से धोया लकिन इससे भी जलन ख़त्म नहीं हुई. मुझे पलक झपकाने  में परेशानी होने लगी. फिर मैं प्राक्रतिक चिकित्सालय गया. वहां पर मेरी आँखों पर मिटटी की पट्टी रखी गई. पीने ले लिए मुझे हरा जूस दिया. इससे मुझे आराम मिला. रोजाना आँखों पर मिटटी की पट्टी रखी. पट्टी आँखों पर रखकर एक घंटे तक में सो भी लेता था. सलाद ज्यादा खाने को दी. गाय का दूध व अंकुरित अन्न खाने को दिया. रोजाना शाम को हरा जूस पीने के लिए दिया. इससे मेरी खुजली और जलन पूरी तरह से ख़त्म हो गई. जा भी मुझे आँखों में खुजली और जलन महसूस होती है तो में अपनी आँखों पर ठंडे पानी व मिटटी की पट्टी रखकर कुछ देर सो लेता हूँ और ऐसा महसूस होता है जेसे की आँखों में एक नई चमक आ गई है.
 CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
आँखों की जलन व खुजली
आँखों की जलन व खुजली

Ankhon ki Jlan v Khujli ka Ilaaj, आँखों की जलन व खुजली, Ankhon mein Jlan ki Prakratik Chikitsa, Ankhon ki Khujli ki Chikitsa, आँखों की जलन की प्राकृतिक चिकित्सा, आँखों की खुजली की चिकित्सा. 
 
Ankhon ki Jlan v Khujli ka Ilaaj
Ankhon ki Jlan v Khujli ka Ilaaj


YOU MAY ALSO LIKE 

जल का शरीर में महत्तव
- सलाद या कच्चा भोज़न 
- कान दर्द का इलाज
- पीलिया हो जाए तो क्या करें
- आँखों की जलन व खुजली
- आदमी का शरीर बहुत कमजोर और बेबस हो रहा है
- हवा या वायु का हमारे स्वास्थ्य में महत्तव

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT