इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

What is Mobile Hotspot and How to Uses | Mobile Hotspot ka upyog kaise Karen | मोबाइल हॉटस्पॉट का उपयोग कैसे करें

अपने स्मार्टफोन के डाटा से अपने कंप्यूटर और लैपटॉप में इन्टरनेट को कैसे चलाये? ( wireless ) :


आप अपने लैपटॉप या कंप्यूटर को अपने स्मार्टफोन से जोड़ कर उसके डाटा से भी इन्टरनेट का आनंद ले सकते है इसके लिए आपको कुछ स्टेप का अनुसरण करना होगा जो आपको नीचे बताये गये है.


स्टेप 1 :  सबसे पहले तो आप अपने मोबाइल डाटा को ऑन कर ले फिर उसके बाद आप अपने स्मार्टफोन की होम स्क्रीन पर मेनू के आप्शन पर क्लिक करके, सेटिंग्स में जाये.


स्टेप 2 : वह आपको Tethering and Mobile Hotspot का आप्शन मिलेगा आप उस पर क्लिक करे. आपको कुछ और आप्शन दिखाई देंगे.


स्टेप 3 : अपने मोबाइल डाटा से कंप्यूटर में इन्टरनेट चलाने के लिए आप अपने Mobile Hotspot  को ऑन कर ले ताकि आपका कंप्यूटर आपके स्मार्टफोन को स्कैन कर उसे ढूंढ सके.
CLICK HERE TO READ MORE POSTS ...
 
मोबाइल हॉटस्पॉट का उपयोग कैसे करें
मोबाइल हॉटस्पॉट का उपयोग कैसे करें

स्टेप 4 : आप अपने कंप्यूटर स्क्रीन पर नीचे दायी और नेटवर्क के चिह्न पर क्लिक करे, आपको आपके स्मार्टफोन के नेटवर्क का नाम दिखाई देगा, आप उस पर क्लिक कर दे. इसके बाद आपको एक डायलाग बॉक्स दिखाई देगा जिसमे आपसे पासवर्ड के लिए पूछा जायेगा. 


स्टेप 5 : पासवर्ड जानने के लिए आप अपने स्मार्टफोन में Mobile Hotspot के नीचे दिए गये Configure Mobile Hotspot  पर क्लिक करे आपको एक डायलाग बॉक्स दिखाई देगा. जिसमे आपको आपके मोबाइल हॉटस्पॉट का नाम, उसकी सुरक्षा का प्रकार और साथ ही पासवर्ड भी दिखाई देगा. आपको नीचे Show Password का आप्शन दिखाई देगा, जिसको क्लिक करने से आप अपने मोबाइल डाटा हॉटस्पॉट के पासवर्ड को देख सकते हो.


स्टेप 6 : पासवर्ड का पता लगने के बाद आप दुबारा अपने कंप्यूटर / लैपटॉप की स्क्रीन पर दिए डायलाग बॉक्स पर जाये और वह उस पासवर्ड को टाइप करके कनेक्ट कर दे.
CLICK HERE TO READ MORE POSTS ...
 
Mobile Hotspot ka upyog kaise Karen
Mobile Hotspot ka upyog kaise Karen

कुछ मिनटों में आपका कंप्यूटर आपके स्मार्टफोन के डाटा से जुड़ जायेगा और आप अपने कंप्यूटर के इन्टरनेट को मोबाइल डाटा से बिना किसी तार की सहायता के इस्तेमाल कर सकते है.

 
What is Mobile Hotspot and How to Uses
What is Mobile Hotspot and How to Uses
 What is Mobile Hotspot and How to Uses,  Mobile Hotspot ka upyog kaise Karen, मोबाइल हॉटस्पॉट का उपयोग कैसे करें, मोबाइल हॉटस्पॉट को कैसे सक्रिय करें, How to Activate Mobile Hotspot, Mobile hotspot ko kaise activate karen.

प्रैक्टिकल सिखने के लिए निचे दी गयी विडियो जरूर देखें :-

YOU MAY ALSO LIKE 

मोबाइल हॉटस्पॉट का उपयोग कैसे करें
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अमीर बनने के उपाय
- विंडो फोन से स्मार्टफोन में ब्लूटूथ के जरिये फाइल शेयर करना
- स्मार्टफ़ोन को मोडम की तरह प्रयोग करें ब्लूटूथ से
- अपने स्मार्टफोन में Wifi का इस्तेमाल कैसे करे
- अपने स्मार्टफोन को wi fi से जोड़े

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT