इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Mitti se Upchaar | Mud Therapy Benefits | मिट्टी के उपचार



शरीर पर मिट्टी लपेट कर उपचार करना-

मिट्टी लगाने की विधि--- सबसे पहले मिट्टी को गीली कर लें. गीली मिट्टी को एक कपड़े में लपेट कर इट का आकार बना लें. यदि ठंडे मौसम में उपचार करना है तो मिट्टी शरीर पर लगाकर ऊपर से कम्बल लपेट लें.


मिट्टी के लाभ:-- इस उपचार द्वारा बदहजमी दूर होती है. पेट की गर्मी खत्म हो जाती है. सिर का दर्द एकदम ठीक हो जाता है.
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
 
मिट्टी के उपचार
मिट्टी के उपचार

विधि: मिट्टी को गीला कर लें. गीली मिट्टी का लेप शरीर पर लगाएं. मिट्टी को धुप में सुखाएं. इसके बाद मरीज की नहा लेना चाहिये. नहाने के बाद रोगी के शरीर को सूखे कपड़े से पोंछ दें.रोगी को गर्म बिस्तर में लिटा दें.
 
Mitti se Upchaar
Mitti se Upchaar

लाभ--- यह विधि रक्त संचार को तेज़ करती है. रक्त का संचार ऊपर की और करती है. इस विधि से चेचक के धब्बे मिट जातें हैं. शरीर के रंग को साफ़ करती है. मिट्टी प्राक्रतिक रूप से सोंदर्य को निखरती है.

 
Mud Therapy Benefits
Mud Therapy Benefits

Mitti se Upchaar, Mud Therapy Benefits, मिट्टी के उपचार, Mitti se rogon ka upchaar karna, Mitti se bimariyon ka ilaaj karna, Sharir per mitti laga kar upchaar karna, Mud Therapy Benefits, मिट्टी के उपचार.




YOU MAY ALSO LIKE 

जेट स्प्रे मालिश
मिट्टी के उपचार
- कान दर्द का इलाज
- पीलिया हो जाए तो क्या करें
- आँखों की जलन व खुजली
- चमत्कारी प्राक्रतिक चिकित्सा
- प्राकृतिक चिकित्सा की चमत्कारी उपचार विधि

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

ALL TIME HOT