इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Video mein Apni Awaaj Kaise Daalen | विडियो में अपनी आवाज कैसे डालें | How to Add your Voice in Video

विडियो में अपनी आवाज़ डाले :

अगर आप किसी भी विडियो में अपनी आवाज़ को डालना चाहते है तो उसके लिए आपको सिर्फ दो स्टेप को अपनाना होता है जो निम्नलिखित है.


स्टेप 1 : आवाज़ रिकॉर्ड करे :

-    अपनी आवाज़ को विडियो में डालने के लिए आपको अपनी आवाज़ को रिकॉर्ड करना होगा जिसके लिए आप अपने फ़ोन के स्टार्ट मेनू में जाकर “ Sound Recording ” के आप्शन को चुने. 


-    वहां आपको आपकी आवाज को रिकॉर्ड करने के लिए एक लाल रंग का छोटा सा बिंदु मिलेगा. आप उस पर क्लिक करके अपनी आवाज को रिकॉर्ड करना शुरू करे. 


-    जब आपको लगे कि आपने रिकॉर्डिंग पूरी कर ली है तो आप स्टॉप के बटन पर क्लिक कर दो. आपकी रिकॉर्डिंग अपने आप ही सेव हो जाएगी.


-    अगर आप अपनी आवाज़ को सुनना चाहो तो आप उस My Sound से अपनी आवाज़ को सुन भी सकते हो. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
विडियो में अपनी आवाज कैसे डालें
विडियो में अपनी आवाज कैसे डालें

स्टेप 2 : आवाज़ को जोड़े :

       अपनी आवाज़ को विडियो से जोड़ने के लिए निम्नलिखित तरीको को अपनाये - 


·         स्मार्टफोन में विडियो में आवाज़ को जोड़े :

स्टेप 1 : आप अपनी आवाज़ को विडियो कनवर्टर की मदद से भी विडियो में डाल सकते हो, इसके लिए आपको सबसे पहले विडियो कनवर्टर की एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा. 


स्टेप 2 : फिर आप उस एप्लीकेशन को ओपन करे. उसमे आपको कुछ आप्शन मिलेंगे जैसेकि Add Video , “ Add Audio ”, “ Add Images ” और  “ Paste URL ”.


स्टेप 3 : आप इनमे से ऐड विडियो को चुने क्योकि आपको विडियो में आवाज़ डालनी है.


स्टेप 4 : जब आप ऐड विडियो पर क्लिक करते है तो आपको आपकी विडियो को चुनने का आप्शन मिलता है, उसमे से आप उस विडियो को चुन ले जिसको आपने अपनी पसंद की फोटो से बनाया था और फिर आप अपनी आवाज़ वाली फाइल को भी चुन ले ताकि आपकी आवाज़ उस विडियो के साथ जुड़ सके.


स्टेप 5 : उसके बाद आप नीचे दिए कन्वर्ट ( Convert ) के आप्शन पर क्लिक कर दें. आपके फोटो से बनी हुई विडियो आपकी आवाज के बैकग्राउंड के साथ तैयार हो जाती है. 


·         विंडो में विडियो में आवाज को जोड़े :

स्टेप 1 : इसके लिए आपको विंडो मूवी मेकर को डाउनलोड करना होगा. उसको डाउनलोड करने के बाद आप उसे ओपन करे.


स्टेप 2 : आपको ऊपर Movie Task का आप्शन मिलेगा, आप उस पर क्लिक करे. उस पर क्लिक करने पर आपको कुछ और आप्शन दिखाई देंगे, किन्तु आपको Capture Video पर क्लिक करना है.


स्टेप 3 : इसके बाद आप Import audio or music पर क्लिक कीजिये, ताकि आप अपनी आवाज़ को विडियो में डाल सको. इसके बाद आपको आपकी ऑडियो को उस फोल्डर में से चुनने का आप्शन मिलता है जहाँ आपने उसे सेव किया है.


स्टेप 4 : इसके बाद आपको उस ऑडियो की रेंज को चुनने के लिए एक बॉक्स दिखाई देता है आप जितनी आवाज़ चाहो उसको एक रेंज के अंदर चुन सकते हो और ऐड के आप्शन पर क्लिक करके उसे अपनी विडियो के साथ ऐड कर सकते हो.



·         सोनी वेगस में विडियो में आवाज़ को जोड़े :

स्टेप 1 : अगर आप सोनी वेगस का इस्तेमाल कर रहे हो तो आप सबसे पहले सोनी वेगस को ओपन कीजिये.
 
Video mein Apni Awaaj Kaise Daalen
Video mein Apni Awaaj Kaise Daalen

स्टेप 2 : अब आप अपनी विडियो का चुनाव कीजिये और उसे ड्रैग करके सोनी वेगस के विडियो आप्शन में डाल दीजिये.


स्टेप 3 : साथ ही आप अब ऑडियो का भी चुनाव कर लीजिये और उसे विडियो के ठीक नीचे डाल लीजिये. ऐसा करने से आप आपको विडियो और ऑडियो की एक रेंज बन जाती है और इसके परिणाम स्वरूप आप विडियो के जिस हिस्से में ऑडियो का मनचाह हिस्सा डाल सकते हो.


स्टेप 4 : जब आप अपनी ऑडियो और विडियो को सेट कर चुके हो तो आप नीचे दिए सेव के आप्शन पर क्लिक कर दे. आपकी विडियो आपकी आवाज़ के साथ तैयार हो जाएगी. 


अपनी फोटो को विडियो में बदलने के लिए आप ऊपर दिए गये किसी भी तरीके को अपना सकते हो. साथ ही आप उस विडियो में अपनी पसंद की विडियो को भी डाल सकते हो और इस तरह से आप अपनी एक छोटी सी मूवी को बना कर अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हो या चाहो तो आप उसे सोशल मीडिया साईट पर भी डाल सकते हो.
 
How to Add your Voice in Video
How to Add your Voice in Video

 Video mein Apni Awaaj Kaise Daalen, विडियो में अपनी आवाज कैसे डालें, How to Add your Voice in Video, Record the Voice, Add Voice in Smart Phones, Sony Vegas App for Video Editor, Use Window Video for Add Voice, आवाज को विंडो या स्मार्टफोंस की विडियो में जोड़ें.



YOU MAY ALSO LIKE 

-   फोटो की विडियो में आवाज डालें
विडियो में अपनी आवाज कैसे डालें
- SBI बैंक में Beneficiary जोड़े
- कुकर में चॉकलेट केक बनायें
- टोने टोटके की अदभूत शक्तियां
- मुंह के छालों का इलाज

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

2 comments:

  1. main gaate hue video shoot me vahi gaana mere gaate hue lips se match karna chahta hu jisme orignalgaane ke saath mere
    honth bhi match kare...

    ReplyDelete
  2. Mujhe apni hi vedeo me apni hi awas kaise Dale please




    ReplyDelete

ALL TIME HOT